Trending

Chhattisgarh Band: कन्हैया की हत्या के विरोध में आज छत्तीसगढ़ बंद, व्यापारियों ने किया बंद को समर्थन

Chhattisgarh Band: आज शनिवार को छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान पर प्रदेशभर में बंद को पूरा समर्थन मिला हैं। राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शनिवार को छत्तीसगढ़ बंद (Chhattisgarh Band) का आह्वान किया है। बंद को भाजपा, बजरंग दल, छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कामर्स, सामाजिक संगठनों सहित कई व्यापारिक संगठनों ने समर्थन किया है। कल शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के रायपुर स्थित कार्यालय में एक अहम बैठक रखी गई। बंद को लेकर चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी शुक्रवार को सभी व्यापारियों से राय ली। छत्तीसगढ़ बंद को पूरा समर्थन की बात की गई थी।

यह भी पढ़ें : Plastic Ban: देश में सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगा प्रतिबंध, इन 19 चीजों पर लगाया गया बैन

आज छत्तीसगढ़ बंद (Chhattisgarh Band) का प्रदेशभर के व्यापारियों की ओर से पूरा समर्थन मिला। बंद के दौरान शि‍क्षण संस्थान, सब्जी-भाजी, फल बाजार, कपड़ा मार्केट, इलेक्ट्रानिक्स, सराफा, आटोमोबाइल आदि दुकानें दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगी। छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोेसिएशन ने भी बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से स्कूलों को बंद रखकर समर्थन किया गया है। विहिप के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रमेश मोदी ने कहा कि यह तालिबान नहीं है, भारत है। इस तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फिलहाल बंद के माध्यम से हम शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं। बंद को देखते हुए सरकार ने पुलिस और प्रशासन को अलर्ट कर दिया है। पुलिस मुख्यालय से सभी पुलिस अधीक्षकों को संदेनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त बल तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं।

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने किया है आह्वान
छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने किया है। उदयपुर में हुई हिंसक घटना का विरोध करते हुए इस संबंध को छत्तीसगढ़ बंद करवाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रदर्शन करते दिखे। चेंबर अध्यक्ष अमर पारवानी ने इस घटना की निंदा करते हुए सभी व्यापारियों से चर्चा की। अब चेंबर से जुड़े व्यापारियों ने दोपहर 2 बजे तक दुकानें बंद रखने का फैसला किया।

छत्तीसगढ़ में व्यापारी संगठन का बंद को समर्थन
छत्तीसगढ़ प्रदेश का आज बंद को प्रदेशभर के सभी जिलों में व्यापारी संघ की ओर से समर्थन किया गया हैं। व्यापारी संघ में इलेक्ट्रिकल मर्चेन्ट एसोसियेशन, सराफा एसोसियेशन, व्यापारी संघ, छत्तीसगढ़ सराफा एसोसियेशन, रायपुर मशीनरी मर्चेन्ट एसोसियेशन, रविभवन व्यापारी संघ, श्री बंजारी रोड व्यापारी संघ, टू व्हीलर अर्थोराइज्ड डीलर एसोसियेशन, गोलबाजार व्यापारी संघ (परिवार), जवाहर बाजार व्यवसायिक कल्याण समिति, हार्डवेयर पेंट्स एंड सेनेटरी वेयर डीलर्स एसोसियेशन, श्रीराम थोक सब्जी विक्रेता समिति, आलू प्याज आढ़तिया संघ, व्यापारी संघ बीरगांव, डूमरतराई व्यापारी कल्याण महासंघ, रायपुर आप्टिकल व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन, रायपुर एफएमसीजी डिस्ट्रब्यूटर एसोसियेशन ने भी बंद का पूरा किया है।

Related Articles

Back to top button