मणिपुर न्यूड वीडियो मामले अब तक 4 आरोपी गिरफ्तार, आक्रोशित भीड़ ने आरोपी के घर को किया आग के हवाले

Manipur Police Action: मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में पुलिस ने अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उन्हें 11 दिन पुलिस कस्टडी में सौंपा है। मणिपुर पुलिस ने बताया कि थौबल जिले के नोंगपोक सेकमाई थाना अंतर्गत अपहरण और सामूहिक बलात्कार के जघन्य अपराध के तीन और मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस तरह अब तक कुल चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। राज्य पुलिस अन्य दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। छापेमारी जारी है। सभी चार आरोपियों को 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

यह भी पढ़ें:- संसद की कार्यवाही 24 जुलाई तक के लिए स्थगित, सदन में मणिपुर को लेकर हुआ जमकर हंगामा

वहीं मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा है कि सरकार सभी आरोपियों को मौत की सजा दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। इधर, महिलाओं को नग्न कर घुमाने वाले मुख्य आरोपी के घर को आक्रोशित भीड़ ने आग के हवाले कर दिया है। महिला ग्रामीणों ने बागडोर अपने हाथ में ले ली और आरोपियों का घर जला दिया। इस बीच कोलकाता में एक रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आपने ‘बेटी बचाओ’ का नारा दिया था, अब आपका नारा कहां है। आज मणिपुर जल रहा है, पूरा देश जल रहा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि समाज में हिंसा का सबसे ज्यादा दंश महिलाओं और बच्चों को झेलना पड़ता है। (Manipur Police Action)

घटना 4 मई को कांगपोकपी जिले में हुई थी, जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वीडियो देखकर हम बहुत परेशान हुए हैं। हम सरकार को वक्त देते हैं कि वो कदम उठाए। अगर वहां कुछ नहीं हुआ तो हम कदम उठाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और मणिपुर सरकार से पूछा है कि अपराधियों पर कार्रवाई के लिए आपने क्या कदम उठाए हैं। CJI ने कहा कि सांप्रदायिक संघर्ष के दौरान महिलाओं का एक औजार की तरह इस्तेमाल कभी स्वीकार नहीं किया जा सकता है। यह संविधान का सबसे घृणित अपमान है। मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार यानी 28 जुलाई को होगी। (Manipur Police Action)

Related Articles

Back to top button