Trending

Fire in balodabazar : बलौदाबाजार के श्रीसीमेंट में लगी भीषण आग, दूर तक दिखाई दी लपटें

Fire in balodabazar : बलौदाबाजार के श्रीसीमेंट प्लांट में सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग की लपटें और उससे उठने वाला काले धुएं का गुबार इतना ज्यादा था कि दूर से ही दिखाई दे रहा है। हालांकि हादसे का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। बताया जा रहा है कि वेल्डिंग करने के दौरान आग (fire in balodabazar) लगी है। मिली जानकारी के मुताबिक, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बलौदाबाजार के खपराडीह में श्रीसीमेंट का प्लांट है। यहां कुछ मजदूर वेल्डिंग का काम कर रहे थे। इस दौरान प्लांट के लाइन-3 के पास खड़े टैंकर में आग लग गई। इससे पहले कि कोई समझ पाता आग ने विकराल रूप ले लिया। बताया जा रहा है कि चिंगारी पड़ने के कारण आग डीजल टैंक में लगी थी। अत्यधिक गर्मी के चलते भी आग लगने की बात कही जा रही है।

प्लांट प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि तेल लेकर एक टैंकर प्लांट में पहुंचा था। सुबह करीब 10.30 बजे वेल्डिंग करने के दौरान चिंगारी टैंक पर गिरी, जिसके चलते आग लग गई। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दोपहर करीब 12.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया था।

इसे भी पढ़ें- AAP rally in Raipur: पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ पर AAP की नजर, रायपुर में शुरू की विजय यात्रा

बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान न तो इमरजेंसी अलार्म बजा और न ही सुरक्षा के कोई इंतजाम थे। फिलहाल किसी जन हानि की सूचना नहीं है। आग पर काबू पा लिया गया है। प्रबंधन की ओर से किसी को भी प्लांट के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button