कर्नाटक चुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी समेत इन 40 लोगों के नाम शामिल

Karnataka BJP Star Campaigner: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 40 लोगों के नाम शामिल हैं, जो राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे। इस बीच शिगगांव से नामांकन दाखिल करने के पहले CM बोम्मई ने हावेरी में रोड शो किया, जिसमें उनका सपोर्ट करने BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्‌डा और कन्नड़ एक्टर किच्चा सुदीप शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ समेत देश के 10 राज्यों में तापमान 40 डिग्री के पार, जानिए अपने शहर का हाल…

बता दें कि कर्नाटक में 224 सीटों के लिए 10 मई को वोट डाले जाएंगे। वहीं नतीजों का ऐलान 13 मई को होगा। BJP अब तक 189 सीटों पर कैंडिडेट्स का ऐलान कर चुकी है। बाकी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान अभी बाकी है। इस बीच यादगीर निर्वाचन क्षेत्र से एक निर्दलीय उम्मीदवार यंकप्पा ने अपनी जमा राशि के 10 हजार रुपए यानी एक-एक रुपए के सिक्कों में जमा किए, जिसे उन्होंने अपने पूरे निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं से एकत्र किया था। यंकप्पा ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया। येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र ने कहा है कि कर्नाटक में BJP को लिंगायत समुदाय का पूरा समर्थन है। (Karnataka BJP Star Campaigner)

वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शिकारीपुर में रोड शो किया। इस बार वे चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि उनके बेटे बीवाई विजयेंद्र  शिकारीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले हैं। येदियुरप्पा BJP की स्टार प्रचारक लिस्ट में शामिल हैं। इधर, टिकट नहीं मिलने पर BJP छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले जगदीश शेट्‌टार ने भी हुबली-धारवाड़-मध्य विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया। चुनाव में उनका मुकाबला BJP उम्मीदवार महेश तेंगिंकाई से होगा। शेट्टार को 2 दिन पहले कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बेंगलुरु में पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। (Karnataka BJP Star Campaigner)

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया वरुणा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन दाखिल करने से पहले सिद्धारमैया ने मैसूर के चामुंडेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की। AIADMK के महासचिव एडप्पादी के पलानीस्वामी ने पुलिकेशी नगर निर्वाचन क्षेत्र से डी अनबरसन को उम्मीदवार घोषित किया है। कर्नाटक में 5.21 करोड़ मतदाता हैं, जो 224 विधानसभा सीटों पर मतदान करेंगे। राज्य में मौजूदा BJP सरकार का कार्यकाल 24 मई को खत्म हो रहा है। इस बार मुकाबला BJP, कांग्रेस और JDS के बीच रहेगा। पिछली बार JDS-कांग्रेस साथ थी, लेकिन इस बार JDS अलग चुनाव लड़ेगी। (Karnataka BJP Star Campaigner)

Related Articles

Back to top button